चाइनीज़ खिलाडी नहीं खेल सकते विदेशी अस्वीकृत खेल टेनसेंट ने लिया बड़ा फैसला।

Last Update 15,April 2022
Tencent के द्वारा खेलने वाले चाइनीज़ खिलाडी अब नहीं खेल सकते विदेशी ऑनलाइन गेम Tencent holding Ltd का बड़ा फैसला।

Tencent to Block Chinese Gamers' Access to Foreign, Unapproved Games

Tencent Holding Ltd ने कहा की वह ऐसी सेवा को बंद कर देगा जो चाइनीज़ खिलाड़ियों को विदेशी खेलो तक पहुंचने की अनुमति दी है उनका कहना है की उन सभी अनुचित विदेशी गेम तक पहुंचने की सिमा को हम बंद कर देंगे। यह फैसला इन्होने चाइनीज़ नियमो को बारीकी से जचते हुआ किया है।


देश की सबसे बड़ी सामाजिक और गेमिंग फर्म ने बुधवार देर रात कहा कि वह 31 मई को अपने गेम स्पीड बूस्टर मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप को नए version में अपडेट करेगी जो केवल चीन में चलने वाले गेम का समर्थन करेंगे।
अब इस नए version के साथ खिलाड़ियों को विदेशी खेलो को खेलने का अनुमति बिलकुल नहीं देंगे। टेनसेंट ने पहली बार अपना अप्प 2018 में लॉन्च किया था। यह एक ऐसा एप्प था जिसे NetEase Inc जैसे कंपनिया भी पेश करती है टेनसेंट की यह अप्प नेटवर्क को और भी बेहतर करने का कार्य करती है।


लगभग सभी देशों के विपरीत चीन में गेमर्स को केवल सरकार द्वारा चुने गए खेल को खेलने की अनुमति है और उन्हें विदेशी सर्वर पर विदेशियों के साथ खेलने की अनुमति नहीं है। हालांकि इस तरह के विदेशी खेलों को ऑनलाइन प्रतिबंधों द्वारा स्पष्ट रूप से बाधित नहीं किया जाता सकता है,आपको बता दे की लोकल इंटरनेट की गति आमतौर पर गेमर्स को दूसरे सर्वर में खेलने के लिए बहुत धीमी होती है।
अब चीन के खिलाड़ियों अन्य सर्वर पर खेलने में बहुत ही मुश्किल हो सकती है इसके ऊपर टेनसेंट ने अपनी किसी भी तरह का सुझाव देने से इंकार कर दिया है की उन्होंने अप्प में बदलाव करने का फैसला क्यों किया है । इस कदम का चीनी खिलाड़ियों ने निराशा के साथ स्वीकार किया लेकिन कई खिलाड़ियों ने कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है।

चाइना के एक खिलाडी ने बताया की इसे देखने हुए लगता है की आने वाला समय चाइनीज़ खिलाड़ियों के लिए बड़ा कठिन हो सकता है।